Tuesday, April 23, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedदेवरी में रेत माफिया की दादागिरी, तहसील कार्यालय में घुसकर तहसीलदार को...

देवरी में रेत माफिया की दादागिरी, तहसील कार्यालय में घुसकर तहसीलदार को धमकी देकर जब्ती टिप्पर ले भागा…

मोबाइल तोड़ने, सरकारी दस्तावेज फाड़ने, जब्त टिप्पर उठा ले जाने एवं सरकारी कार्य में बाधा डालने पर देवरी थाने में मामला दर्ज..

गोंदिया। तहसीलदार देवरी द्वारा एक बिना रॉयल्टी के रेत भरकर उसका अवैध परिवहन करने के मामले पर टिप्पर पर जब्ती की कार्रवाई से बौखलाए टिप्पर मालक व उसके पुत्र ने तहसील कार्यालय में घुसकर, तोड़फोड़ कर तथा शासकीय दस्तावेज फाड़कर जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है।
ये घटना देवरी थाना क्षेत्र के देवरी तहसील कार्यालय में 18 जनवरी को घटित हुई। फिर्यादि गौरव साहेबराव इंगोले (उम्र 32) तहसीलदार देवरी की शिकायत पर देवरी थाने में मामला दर्ज कराया गया है।
घटना के बारे में पुलिस में बताया कि 18 जनवरी 2023 को फिर्यादि ग्राम सिलापुर की ओर तलाठी तीतरे के साथ गौण खनिज के मामलों पर निरीक्षण के दौरे पर थे। तभी तहसीलदार ने सिलापुर की ओर जाने वाली सड़क पर रेत से भरे टिप्पर क्र एमएच 40 वाय 1618 आते देख उसे रोका। चालक से रॉयल्टी के बारे में पूछताछ की, जिसपर उसने वैध रॉयल्टी नही होने की जानकारी दी। उक्त टिप्पर को वाहन चालक सहित तहसील कार्यालय ले जाया गया और टिप्पर पर जब्ती पंचनामा की कार्रवाई की गयी.
 इस कार्रवाई की खबर लगते ही, आरोपी टिप्पर मालिक नं. 01 व उसका पुत्र बौखला गया तथा तहसील कार्यालय में धमककर तहसीलदार के कक्ष में जोर से चिल्लाते हुए मेज पर हाथ पटकने लगा। इस दौरान तहसीलदार व उनके साथ उपशिक्षाधिकारी महेंद्र गजभिये भी मौजूद थे। उन्होंने इस घटना को मोबाईल पर कैद करने वीडियो बनाने लगे। तभी आरोपी नं. 1 ने जबरन उनके हाथ से मोबाइल छीन कर तोड़ दिया। जब उप शिक्षाधिकारी टूटे हुए मोबाइल फोन को उठाकर अपने पास ले रहे थे, तो आरोपी ने फिर से मोबाइल फोन अपने हाथ में पकड़ लिया और बलपूर्वक वादी द्वारा रेत के टिप्पर पर किए गए प्रस्ताव के दस्तावेज टेबल से उठा लिए।
आरोपियों ने उस दस्तावेज को फाड़कर तहसील कार्यालय में मौजूद सरकारी कर्मचारी से गाली गलौज करते हुए देख लेने की धमकी दी और जब्ती कर तहसील कार्यालय में रखा रेती का टिप्पर लेकर भाग गया।
इस मामले पर आरोपी क्रमांक. 01 से 03 पर पुलिस स्टेशन देवरी में धारा 353, 392, 427, 186, 294, 506, 34 भादवि के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच सहायक पुलिस निरीक्षक घाडगे कर रहे है। उक्त अपराध की विवेचना पूरी कर ली गयी है.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments