Wednesday, April 24, 2024
Google search engine
Homeगोंदियागोंदिया: नशे में धूत शिक्षक स्कूल में ही लोट पड़े,  शिक्षा का...

गोंदिया: नशे में धूत शिक्षक स्कूल में ही लोट पड़े,  शिक्षा का मंदिर हुआ शर्मसार…

 

गोंदिया: महाराष्ट्र के गोंदिया जिले की गोरेगांव तहसील में निंंबा की जिला परिषद पूर्व माध्यमिक स्कूल के एक शिक्षक ने अपने पेशे को शर्मसार कर दिया. शराब के नशे में स्कूल पहुंचे गुरूजी ने कमरे में ही अपनी नींद निकाली और जमीन पर ही लोटपोट हो गए। इस घटना से शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है. यह घटना 22 दिसंबर की है.

गोंदिया जिले में जिला परिषद स्कूलें किसी न किसी कारण को लेकर अक्सर चर्चा में रहती हैं. ग्रामीण क्षेत्र की स्कूलों में छात्रों की घटती संख्या, शिक्षकों के रिक्त पद आदि समस्याएं होने से स्कूल को सुचारू रखना बड़ी चुनौती है. इसी वजह से शिक्षा विभाग ने विविध उपक्रम शुरू कर स्कूलों के सुचारू संचालन के लिए उनका डिजिटलाइजेशन किया है. लेकिन कुछ शिक्षकों के विचित्र स्वभाव के कारण शिक्षा जैसा पवित्र क्षेत्र बदनाम हो रहा है.

निंबा की जिला परिषद स्कूल में कार्यरत शिक्षक जी.आर.मरस्कोल्हे 22 दिसंबर को शराब के नशे में स्कूल पहुंचे. कक्षा में प्रवेश किया. इस दौरान मौजूद छात्र उनकी यह हालत देखकर डर गए. उन्होंने इसकी जानकारी प्रधानाध्यापक नंदेश्वर तथा अपने माता-पिता को दी. इस बात की जानकारी मिलते ही वरिष्ठ अधिकारी स्कूल पहुंचे.

इस दौरान शिक्षक मरस्कोल्हे कक्षा में सो रहे थे. इस दौरान शिक्षक एवं कर्मचारियों ने नशे में धुत शिक्षक को गोरेगांव के ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया. इस बीच निंबा की सरपंच वर्षा पटले, पंचायत समिति सदस्य राकेश पंधरे, बुधराम बिजेवार, माता-पिता, ग्रामीण गोरेगांव थाने पहुंचे और इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई. शिक्षक की इस करतूत से अभिभावकों में भारी रोष देखा जा रहा है और उन्होंने कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

गोरेगांव तहसील के गटशिक्षणाधिकारी शिरसाठ ने बताया कि शिक्षक मरस्कोल्हे शराब का आदी है. देवरी पंचायत समिति में सेवा के दौरान अगस्त 2020 में उन्हें निलंबित किया गया था. शिक्षा विभाग के आयुक्त के पास कार्रवाई के संदर्भ में प्रकरण लंबित है. शिक्षक मरस्कोल्हे के खिलाफ कार्रवाई के लिए जून एवं सितंबर 2022 में वरिष्ठ कार्यालय को प्रस्ताव भेजा गया है.

पंचायत समिति के सभापति मनोज बोपचे ने इस घटना को निंदनीय बताया है. इस घटना से शिक्षक की छवि मलीन हुई है. इस घटना की जानकारी मिलते ही पंचायत समिति के कर्मचारी को निंंबा भेजा गया. पंचनामा कर शिक्षक को ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया गया. शिक्षक के खिलाफ पंचायत समिति स्तर पर कार्रवाई का प्रस्ताव वरिष्ठों को भेजा जाएगा.

जिला परिषद के जिला प्राथमिक शिक्षणाधिकारी डॉ.महेंद्र गजभिये ने बताया कि निंबा स्कूल में शिक्षक शराब पीकर आने की जानकारी मिली है. गटशिक्षणाधिकारी को जांच की सूचना दी है. रिपोर्ट प्राप्त होते ही कार्रवाई की जाएगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments