Tuesday, June 25, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedगोंदिया: फेसबुक में फ्लिपकार्ट क्लिक करते ही बैंक अकाउंट से उड़े रुपये,...

गोंदिया: फेसबुक में फ्लिपकार्ट क्लिक करते ही बैंक अकाउंट से उड़े रुपये, सायबर सेल ने राशि डायवर्ट होने से बचाई

गोंदिया। सायबर क्राइम के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। ऑनलाइन शॉपिंग, एवं प्रलोभन देने के नए नए हथकंडे सोशल मीडिया पर चलाये जा रहे है जिससे नागरिक उनके झांसे में आकर फंस रहे है। हाल ही में एक व्यक्ति के खाते से 50 हजार से अधिक रकम क्रेडिट कार्ड से उड़ने पर सायबर सेल की टीम ने राशि वापस लाने में सफलता प्राप्त की थी। अब एक और मामले पर ऑनलाइन हुए फ़्रॉड में सायबर सेल ने रकम वापस लाने में सफलता प्राप्त की।
ये ऑनलाइन प्रकरण 26 दिसंबर 2022 को गोंदिया शहर के टीबी टोली परिसर में हुआ। फिर्यादि जितेंद्र उघड़े ने फ़ेसबुक पर फ्लिपकार्ट कंपनी की लिंक देखकर उसे क्लिक किया। क्लिक करने के बाद फिर्यादि ने अपने डेबिट कार्ड की जानकारी डाली। जानकारी डालते ही उसके बैंक ऑफ बड़ौदा में बैंक अकाउंट से 21 हजार 470 रुपये कट गए।
जैसे ही आवेदक को पता चला कि उसके क्रेडिट कार्ड से पैसा निकाल लिया गया है और उसके साथ साइबर धोखाधड़ी हुई है, आवेदक ने तुरंत पुलिस अधीक्षक, गोंदिया के साइबर सेल से संपर्क किया।
साइबर सेल के प्रभारी एपीआई श्री. माधव सिद ने उक्त अपराध की गंभीरता पर तुरंत संज्ञान लिया और साइबर क्राइम को सुलझाने वाले पुलिस कर्मचारियों की मदद से तत्काल कार्रवाई की। आवेदक के डेबिट कार्ड से निकाली गई 21 हजार 470  रुपये की राशि डायवर्ट होने से बचा ली गई है।
वरिष्ठों के मार्गदर्शन में साइबर सेल के प्रभारी अधिकारी एपीआई माधव सिद, पु.हवा. दीक्षित दमाहे, धनंजय शेंडे, मोहन शेंडे के ततपरता भरे कार्य पर तुरंत संज्ञान लेकर सम्बन्धित व्यक्ति की रकम वापस बचाने में पुलिस अधीक्षक गोंदिया श्री. निखिल पिंगले, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोंदिया श्री. अशोक बनकर ने उन अधिकारियों और कर्मचारियों की सराहना की और उन्हें बधाई दी है।
गोंदिया जिला पुलिस सभी गोंदिया जिले के लोगों से अपील करती है कि कोई भी व्यक्ति मोबाइल के माध्यम से कोई भी ओटीपी, पासवर्ड या किसी भी तरह की निजी बैंक संबंधी जानकारी न दें. साइबर क्राइम (धोखाधड़ी) से सावधान रहें और जागरूक रहें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments