Friday, July 19, 2024
Google search engine
Homeदेशनई दिल्ली: बीएसएफ का स्थापना दिवस आज, पीएम मोदी और अमित शाह...

नई दिल्ली: बीएसएफ का स्थापना दिवस आज, पीएम मोदी और अमित शाह ने दी शुभकामनाएं

हाईलाइट

  • बीएसएफ केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय के अंतर्गत आता है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की सरहद की रक्षा करने वाली सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) आज अपना 58वां स्थापना दिवस मना रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अर्धसैनिक बलों के जवानों को शुभकामनाएं दी हैं। बता दें कि एक दिसंबर 1965 को बीएसएफ की स्थापना की गई थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि सभी बीएसएफकर्मियों और उनके परिवारों को स्थापना दिवस की बधाई। यह भारत की रक्षा करने और अत्यंत परिश्रम के साथ हमारे देश की सेवा करने का एक उत्कृष्ट ट्रैक रिकॉर्ड वाला एक बल है। मैं प्राकृतिक आपदाओं जैसी चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में बीएसएफ के नेक काम की भी सराहना करता हूं।

वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि भारतीय सीमाओं को अभेद्य बनाए रखने से लेकर अनेक विषम परिस्थितियों में अपने शौर्य और पराक्रम से देश की रक्षा करने वाले बीएसएफ के सभी वीरों को 58वें स्थापना दिवस की शुभकामनाएं। हमारे सीमा प्रहरियों की वीरता और कर्तव्यनिष्ठा हर भारतीय को गौरवान्वित एवं प्रेरित करती है।

गौरतलब है कि बीएसएफ की स्थापना वर्ष 1965 में भारत की सीमाओं की रक्षा और अन्तरराष्ट्रीय अपराध को रोकने के लिए की गई थी। बीएसएफ केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय के अंतर्गत आता है। बांग्लादेश की आजादी में सीमा सुरक्षा बल की अहम भूमिका रही है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments