Friday, April 12, 2024
Google search engine
Homeदेशनई दिल्ली: भाजपा का दावा - अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में यूपीए की...

नई दिल्ली: भाजपा का दावा – अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में यूपीए की तुलना में हमारा प्रदर्शन बेहतर

हाईलाइट

  • एनडीए के साढ़े आठ वर्षों के कार्यकाल में भारत 10वीं से 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गई है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पॉलिटिक्स ऑफ परफॉर्मेंस को लेकर कांग्रेस और भाजपा के बीच राजनीतिक तकरार तेज हो गई है। कांग्रेस लगातार देश की आर्थिक दशा, बढ़ रही महंगाई और अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार को कठघरे में खड़ा करने का प्रयास कर रही है। वहीं पलटवार करते हुए भाजपा ने यह दावा किया है कि अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में पॉलिटिक्स ऑफ परफॉर्मेंस को लेकर मोदी सरकार का प्रदर्शन कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार की तुलना में बहुत अच्छा और शानदार रहा है।

भाजपा ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से यूपीए और एनडीए सरकार के कार्यकाल के दौरान देश की अर्थव्यवस्था के आकार को लेकर तुलना करते हुए कहा कि यूपीए सरकार के 10 वर्षों के कार्यकाल में भारत दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के मामले में सिर्फ एक पायदान ही ऊपर चढ़ पाया जबकि एनडीए की मोदी सरकार के महज साढ़े आठ वर्षों के कार्यकाल में ही भारतीय अर्थव्यवस्था पांच पायदान ऊपर चढ़कर दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गई है।

भाजपा ने ट्वीट कर यूपीए सरकार के दस वर्षों के कार्यकाल को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, पॉलिटिक्स ऑफ परफॉर्मेंस। यूपीए के दस वर्षों के कार्यकाल में भारत 11वीं से 10वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनी जबकि भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के साढ़े आठ वर्षों के कार्यकाल में भारत 10वीं से 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गई है।

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments