Saturday, July 27, 2024
Google search engine
Homeबिजनेसन्यू नोएडा : 8500 करोड़ से न्यू नोएडा के प्रथम चरण का...

न्यू नोएडा : 8500 करोड़ से न्यू नोएडा के प्रथम चरण का होगा विकास

हाईलाइट

  • 8500 करोड़ से न्यू नोएडा के प्रथम चरण का होगा विकास

डिजिटल डेस्क, नोएडा। नोएडा के बाद अब न्यू नोएडा की बारी है। नोएडा में बची खुची कमियों को न्यू नोएडा में पूरा कर दिया जाएगा और निवेश का एक सबसे बड़ा ठिकाना न्यू नोएडा बनेगा। इसलिए न्यू नोएडा को विकसित करने के लिए 8,500 करोड़ रुपए शुरूआती तौर पर खर्च होंगे जो इसके पहले चरण का विकास करेंगे। 8500 करोड़ की शुरूआती रकम से 3000 हेक्टेयर जमीन खरीदी जाएगी और उसे विकसित किया जाएगा। इसके लिए प्राधिकरण जमीन खरीदने और उसे विकसित करने के लिए फंड शासन से मांगेगा।

विस्तृत जानकारी के मुताबिक 3000 हेक्टेयर जमीन खरीदने में 4500 करोड़ रुपए खर्च करने की योजना है। इसके साथ ही साथ पंद्रह सौ हेक्टेयर जमीन के विकास में 4000 करोड़ रुपए लगेंगे। फंड मिलते ही जमीन के अधिग्रहण का काम शुरू होगा

दरअसल ग्रेटर नोएडा और बुलंदशहर के 85 गांव को विकसित कर न्यू नोएडा बनेगा। इससे 21102 हेक्टेयर क्षेत्र में बसाया जाएगा। जहां पर आवासीय, औद्योगिक, संस्थागत, ट्रैफिक और ट्रांसपोर्ट, ग्रीन एरिया, रीक्रिएशन, ग्रीन फैसिलिटी एंड यूटिलिटी, वाटर बॉडी आदि होंगे।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments