Saturday, July 27, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedहज यात्रियों के लिए आजाद लाइब्रेरी में वेक्सिनेशन कैम्प 14 को

हज यात्रियों के लिए आजाद लाइब्रेरी में वेक्सिनेशन कैम्प 14 को

गोंदिया. इस्लाम के पांच सूत्रों नमाज, रोजा, जकात, तौहीद और हज में से एक हज भी है, जिसे हर मुस्लिम को अदा करना फर्ज है। इस अरकान को अदा करने हर साल भारत समेत पूरी दुनिया से लाखों लोग हज यात्रा करते है। इस हज सफर के लिए गोंदिया जिले से भी हज यात्री बड़ी संख्या में हज यात्रा के लिए रवाना होते है।
इस साल 2024 (इस्लामिक साल 1445 हिजरी) को, गोंदिया जिले से “हज्जे बैतुल्लाह’ के लिए पिछले साल की तुलना में सिर्फ 16 जायरीनों का मुकद्दस सफर महाराष्ट्र राज्य हज कमिटी मुंबई की ओर से निर्धारित हुआ है। जबकि पिछले साल 42 हज यात्री हज के लिए रवाना हुए थे। इन जायरीनों को हज सफर में जाने के पूर्व शासकीय गाइडलाइंस अनुसार मेनिनजाइटिस टीका व सीजनल इन्फ्लूएंजा टीकाकरण (वेक्सिनेशन) कराना अनिवार्य है। गोंदिया जिले में आजमीने हज की खिदमतगार कमेटी, गोंदिया खादिमुल हुज्जाज कमेटी, की जानिब से हर साल हज ट्रेनिंग, इस्तकबालियां प्रोग्राम और वेक्सिनेशन (टीकाकरण) का प्रोग्राम, आजाद लाइब्रेरी के हॉल में किया जाता आ रहा है।
इस साल भी हज यात्रियों के टीकाकरण के लिए आजाद लाइब्रेरी हॉल, गर्ल्स कॉलेज रोड, अंसारी वार्ड, गोंदिया में केटीएस जिला शासकीय अस्पताल की टीम द्वारा वेक्सिनेशन कैंप और इस्तकबालियां प्रोग्राम मंगलवार 14 मई को सुबह 10 बजे से रखा गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments